Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

13 फरवरी से शुरू हो सकता है रणजी ट्रॉफी का पहला चरण, दो दिन में जारी किया जाएगा पूरा शेड्यूल

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रणजी ट्र्रॉफी का पहला चरण 13 फरवरी से शुरू हो सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक स्पोर्ट्स चैनल को दिए इंटरव्यू में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा,’हम मिड-फरवरी से रणजी ट्रॉफी शुरू करने की योजना बना रहे हैं। ये तारीख 13 फरवरी हो सकती है। रणजी ट्रॉफी का फॉर्मेट में कोई परिवर्तन होगा, टूर्नामेंट दो चरणों में होगा। पहला चरण 1 महीने का होगा, वह IPL-2022के शुरू होने से पहले तक समाप्त हो जाएगा। ‘

5 ग्रुपों में बांटा जाएगा टीमों को
पहले की ही तरह सभी टीमों को 5 ग्रुप में बांटा जाएगा। हर ग्रुप में 6 टीमें होंगी। जबकि प्लेट ग्रुप में 8 टीमें होगी। टूर्नामेंट दो चरणों में होगा। लीग के बाद नॉक आउट होगी। लीग के मैच आईपीएल शुरू होने से पहले खत्म हो जाएगा। जबकि नॉक आउट यानी दूसरा चरण जून-जुलाई में होगा।

सोमवार तक जारी किया जा सकता है पूरा शेड्यूल
बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि 27 मार्च से IPL 2022 शुरू किया जाएगा। ऐसे में रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट स्टेज जून-जुलाई में होगा। टूर्नामेंट पहले के फॉर्मेट में ही खेला जाएगा। सोमवार तक वेन्यू को फाइनल कर दिया जाएगा।

नॉक आउट के लिए वेन्यू में किया जा सकता है परिवर्तन
कोरोना और अन्य मामलों को देखते हुए नॉक आउट के स्थान में परिवर्तन किया जा सकता है। दरअसल रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से शुरू होना था। इसके लिए 6 शहरों का चयन किया गया था। जिनमें मुंबई, बेंगलुरू, अहमदाबाद, कोलकाता, तिरुवनंतपुरम और चेन्नई शामिल थे। चूंकि नॉक आउट चरण जून- जुलाई में होगा। ऐसे में मौसम और अन्य चीजों को ध्यान में रखते हुए आयोजन स्थल में बदलाव हो सकता है।