Latest news
जालन्धर-मंडी फैंटनगंज में बनी दो बड़ी नाजायज इमारतों के खिलाफ कारवाई न करने वाले 7 अधिकारियों के खिल... जाल्नधर - Charcoal Restaurant में खाना खाकर बच्चों समेत तीन महिलाएं मौके पर हुई बेहोश,अस्पताल में भर... जालन्धरः डीसीपी नरेश डोगरा पर दिन चढ़ते ही गिरी एक ओर गाज, पढे पूरा मामला जालन्धरः दुकानदारों के मामूली विवाद ने लिया भयानक रुप,डीसीपी नरेश डोगरा के खिलाफ ही दर्ज हुई FIR, पढ... नशे में धुत व्यक्ति ने घर में घुसकर की मारपीट और तोड़फोड़, पुलिस के साथ भी झगड़ा पंजाब में सियासत गर्माई- ओप्रेशन लोटस के विवाद पर पंजाब में भाजपा पर केस दर्ज, विजीलैंस को सौंपी जां... चार साल बाद री-सील हुआ विरासत हवेली रैस्टोंरैंट (एम्पायर हेरीटेज) के पीछे क्या है राज, पढ़े क्यो चार... Plaza Hotel में बन रही Multistorey Market के मामले में निगम प्रशासन के खिलाफ अदालत में केस दायर करेग... प्रताप बाग के नजदीक एक दुकान के नक्शे पर बनी तीन सैनिटरी की दुकानें, चौथी की तैयारी पंजाब : SHO से परेशान ASI मुंशी ने थाने में खुद को मारी गोली, मौत

सोढल मेले में लगाए जा रहे झूलों पर प्रशासन सख्त, बिना परमिशन नहीं लगाए जा सकते झूले-डीसी

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोजाना पोस्ट

विश्व प्रसिद्ध बाबा सोढल मेले में पहले ही लगाए जा चुके झूलों की परमिशन लेने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सख्ती की गई है इससे पहले कि यहां भी मोहाली की तरह सुरक्षा मानकों को पूरा न करने की वजह से बढ़ा हादसा हो इसके लिए यहां झूले लगाने वालों को तुरंत परमिशन लेने के लिए आदेश जारी कर दिए गए है। जिला डिप्टी कमिश्रनर जसप्रीत सिंह ने कहा कि मेले में अक्सर लोग झूले लगाते हैं मगर सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं होता ऐसे में इस बार सोढल मेले में लगाए जा रहे झूलों सबंधि सख्त आदेश दिए गए हैं कि झूलों संबधि सुरक्षा मानकों को पूरा करके इसकी परमिशन डीसी दफ्तर के कमरा नंबर 22 से ली जाए अन्यथा बिना परमिशन लगाए गए झूलों की सूचना मिलने पर झूला मालिकों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी।

मेले में झूले लगाने को लेकर डीसी के आदेश

डीसी कम जिला मजिस्ट्रेट जसप्रीत सिंह ने कहा कि विभिन्न सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों-मेलों के दौरान बहुत सारे लोग और कंपनियां झूले लगाते हैं। लेकिन हैरानी की बातल है कि इनमें से कोई भी जिला प्रशासन से अनुमति नहीं लेता है। देखने में यह भी आया है कि जहां पर झूले इत्यादि लगाए जाते हैं वहां पर सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं होते हैं। जिससे हर समय किसी अप्रिय घटना का अंदेशा बना रहता है। डीसी जसप्रीत सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन की अनुमति के बिना यदि किसी ने झूले लगाए तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले मोहाली में चल रहे मेले के दौरान रात को एक झूला टूट गया था। काफी ऊंचाई से यह झूला सीधे नीचे आ गिरा था। इस घटना में हालांकि किसी तरह का कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ था। लेकिन झूला करने के कारण झूले पर सवार एसा कोई व्यक्ति नहीं बचा था जिसे चोट नहीं लगी थी। इस घटना के बाद अब पंजाब हर जगह प्रशासन सतर्क हो गया है।