Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

CM आफिस की फटकार के बाद कांग्रेसी नेता की अवैध कालोनी पर चली डिच, “अफसर निभाते रहे यारी”



कारवाई की वीडियोग्राफी भेजी जाएगी सीएम आफिस !




बिल्डिंग विभाग में तैनात होगा एक आप “आबजर्वर”

अवैध इमारतों, कालोनियों की सिफारिश करने वाले नेताओं का तैयार होगा रिपोर्टकार्ड!

 अनिल वर्मा

पंजाब में पांच साल सत्ता का सुख भोगने वाले कांग्रेसी नेता की अवैध कालोनी पर आज नगर निगम के बिल्डिंग विभाग ने डिच चला दी । यह कालोनी बस्तियात इलाके में घास मंडी के समीप श्मशानघाट के समीप काटी जा रही थी। यहां अभी कच्ची सड़कें बनाने तथा सीवरेज जोड़ने का काम चल रहा था और प्लाटों को कागजी नक्शे में ही बेचा जा रहा था। मामले में निगम कमिशनर के पास कई शिकायतें पहुंची मगर सीएम दरबार तक पहुंची शिकायत ने एक सप्ताह में ही बिल्डिंग विभाग के अफसरों को बरसों पुरानी यारी छोड़ कर अवैध कालोनी पर डिच चलाने को विवश कर दिया। आज सुबह एटीपी विकास दुआ ने यह कारवाई करते हुए कहा कि इस कालोनी का नगर निगम कोई नक्शा पास नहीं है और पंजाब सरकार की नोटिफिकेशन अनुसार 19 मार्च 2018 के बाद कोई भी अवैध कालोनी नहीं काटी जा सकती।

वहीं कारवाई दौरान मौके पर पहुंचे कांग्रेसी नेता ने आरोप लगाया कि नगर निगम ने उन्हे जानबूझ कर टारगेट किया है जबकि इलाके में ऐसी दर्जनों अवैध कालोनियों का काम सरेआम चल रहा है। दूसरी ओर शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह इस अवैध कालोनी की कई शिकायतें नगर निगम में कर चुके थे मगर बिल्डिंग विभाग के अफसर इस लिए कोई कारवाई नहीं कर रहे थे कि वह नेता अक्सर उनके दफतर में बैठा रहता था और अफसर कांग्रेसी नेता के साथ अपनी यारी निभाने के चलते अवैध कालोनी को सरंक्षण दे रहे थे। इसी लिए मामले में कारवाई करने के लिए सीएम आफिस को शिकायत भेजी जिसके बाद निगम के आला अधिकारियों को कारवाई न करने का कारण पूछ कर फटकार लगाई गई। आज दिन चढ़ते ही बिल्डिंग विभाग ने इस कालोनी को तहस नहस कर दिया और मौके की वीडियोग्राफी भी करवाई गई जोकि अब सीएम आफिस भेजी जाएगी।