Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

CM आफिस की फटकार के बाद कांग्रेसी नेता की अवैध कालोनी पर चली डिच, “अफसर निभाते रहे यारी”

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

कारवाई की वीडियोग्राफी भेजी जाएगी सीएम आफिस !

बिल्डिंग विभाग में तैनात होगा एक आप “आबजर्वर”

अवैध इमारतों, कालोनियों की सिफारिश करने वाले नेताओं का तैयार होगा रिपोर्टकार्ड!

 अनिल वर्मा

पंजाब में पांच साल सत्ता का सुख भोगने वाले कांग्रेसी नेता की अवैध कालोनी पर आज नगर निगम के बिल्डिंग विभाग ने डिच चला दी । यह कालोनी बस्तियात इलाके में घास मंडी के समीप श्मशानघाट के समीप काटी जा रही थी। यहां अभी कच्ची सड़कें बनाने तथा सीवरेज जोड़ने का काम चल रहा था और प्लाटों को कागजी नक्शे में ही बेचा जा रहा था। मामले में निगम कमिशनर के पास कई शिकायतें पहुंची मगर सीएम दरबार तक पहुंची शिकायत ने एक सप्ताह में ही बिल्डिंग विभाग के अफसरों को बरसों पुरानी यारी छोड़ कर अवैध कालोनी पर डिच चलाने को विवश कर दिया। आज सुबह एटीपी विकास दुआ ने यह कारवाई करते हुए कहा कि इस कालोनी का नगर निगम कोई नक्शा पास नहीं है और पंजाब सरकार की नोटिफिकेशन अनुसार 19 मार्च 2018 के बाद कोई भी अवैध कालोनी नहीं काटी जा सकती।

वहीं कारवाई दौरान मौके पर पहुंचे कांग्रेसी नेता ने आरोप लगाया कि नगर निगम ने उन्हे जानबूझ कर टारगेट किया है जबकि इलाके में ऐसी दर्जनों अवैध कालोनियों का काम सरेआम चल रहा है। दूसरी ओर शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह इस अवैध कालोनी की कई शिकायतें नगर निगम में कर चुके थे मगर बिल्डिंग विभाग के अफसर इस लिए कोई कारवाई नहीं कर रहे थे कि वह नेता अक्सर उनके दफतर में बैठा रहता था और अफसर कांग्रेसी नेता के साथ अपनी यारी निभाने के चलते अवैध कालोनी को सरंक्षण दे रहे थे। इसी लिए मामले में कारवाई करने के लिए सीएम आफिस को शिकायत भेजी जिसके बाद निगम के आला अधिकारियों को कारवाई न करने का कारण पूछ कर फटकार लगाई गई। आज दिन चढ़ते ही बिल्डिंग विभाग ने इस कालोनी को तहस नहस कर दिया और मौके की वीडियोग्राफी भी करवाई गई जोकि अब सीएम आफिस भेजी जाएगी।