Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

“विश्व कैंसर दिवस” पर डा. पलक बौरी ने चलाया जागरूकता अभियान



जालन्धर अनिल वर्मा 




बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट के द्वारा चलाए जा रहे ‘दिशा एक पहल’ के तहत इनोसेंट हाट्र्स में ‘विश्व कैंसर दिवस’ पर ‘क्लोस द केयर गैप’ विषय पर जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान में डा. पलक बौरी ने छात्रों से बातचीत की और केयर गैप के अर्थ पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि इतनी प्रगति के बावजूद कैंसर के इलाज प्राप्त करने में हर कोई सक्षम नहीं है। हम प्रत्येक रोगी को बेहतर ज्ञान व समान स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करके इस अंतर को कम कर सकते हैं। डा. पलक ने उन्हें उन विभिन्न कारकों से अवगत करवाया, जो कैंसर रोगियों की देखभाल को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। उन्होंने कैंसर रोगियों की उन बाधाओं पर प्रकाश डाला, जिनका उन्हें जीवन के हर मोड़ पर सामना करना पड़ता है। साथ ही उन्होंने छात्रों को जातीयता, शिक्षा, विकलांगता व जीवन-शैली के आधार पर रोगियों के साथ किए जाने वाले भेदभाव को समाप्त करने के लिए प्रेरित किया। इस गतिविधि द्वारा छात्रों को एक ऐसे समाज का निर्माण के लिए प्रेरित किया गया, जहां लोगों की स्वस्थ जीवन-शैली हो और स्वास्थ्य व कैंसर सेवाओं तक उनकी बेहतर पहुंच हो।