Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

“विश्व कैंसर दिवस” पर डा. पलक बौरी ने चलाया जागरूकता अभियान

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

जालन्धर अनिल वर्मा 

बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट के द्वारा चलाए जा रहे ‘दिशा एक पहल’ के तहत इनोसेंट हाट्र्स में ‘विश्व कैंसर दिवस’ पर ‘क्लोस द केयर गैप’ विषय पर जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान में डा. पलक बौरी ने छात्रों से बातचीत की और केयर गैप के अर्थ पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि इतनी प्रगति के बावजूद कैंसर के इलाज प्राप्त करने में हर कोई सक्षम नहीं है। हम प्रत्येक रोगी को बेहतर ज्ञान व समान स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करके इस अंतर को कम कर सकते हैं। डा. पलक ने उन्हें उन विभिन्न कारकों से अवगत करवाया, जो कैंसर रोगियों की देखभाल को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। उन्होंने कैंसर रोगियों की उन बाधाओं पर प्रकाश डाला, जिनका उन्हें जीवन के हर मोड़ पर सामना करना पड़ता है। साथ ही उन्होंने छात्रों को जातीयता, शिक्षा, विकलांगता व जीवन-शैली के आधार पर रोगियों के साथ किए जाने वाले भेदभाव को समाप्त करने के लिए प्रेरित किया। इस गतिविधि द्वारा छात्रों को एक ऐसे समाज का निर्माण के लिए प्रेरित किया गया, जहां लोगों की स्वस्थ जीवन-शैली हो और स्वास्थ्य व कैंसर सेवाओं तक उनकी बेहतर पहुंच हो।