Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

CM भगवंत मान ने जितया रेहड़ी-फड़ी लगाण वालियां दा दिल, हुण किसे मुलाजिम नूं नई देणी पवेगी रिश्वत, कोई मंगे तां वीडियो बना के भेजो, 24 घंटे विच करांगा कारवाई

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

सीएम ने की अपील – कहा अगर कोई सरकारी मुलाजिम रिश्वत की मांग करे तो उसकी वीडियो या आडियो बना कर मुझे व्हाट्सअप करें तुरंत होगी कारवाई। 

 

अनिल वर्मा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज लाईव होकर सरकारी दफ्तरों में चल रहे भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए जंग का ऐलान कर दिया है जिसमें जनता को सहयोग मांगा गया है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली में जब 49 दिनों के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार बनी थी तब सीएम केजरीवाल ने सबसे पहले सरकारी तंत्र को सुधारने के लिए रिश्वतखोरी को खत्म करने के लिए यही मुहिम की शुरुआत की थी जिसका जनता ने भरपूर सहयोग कर दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में चल रहे रिश्वतखोरी को जड़ से खत्म कर दिया था।

Health Department does not have the number of fast food sellers at on cart

आज वही मुहिम की शुरुआत पंजाब में करने की जरुरत है 23 मार्च को शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर पंजाब में एंटी क्रप्शन हैल्प लाईन की शुरुआत की जाएगी जिसमें एक व्हाट्सअप नंबर दिया जाएगा जो सीधा मुझ तक पहुंचेगा। पंजाब की जनता से अपील करते हुए सीएम भगवंत मान कहा कि अगर आपसे कोई सरकारी दफ्तरों में रिश्वत मांगता है तो उसका विरोध न करें ब्लकि चालाकी और सूझवान तरीके से उस रिश्वत मांगने वाले की वीडियो या आडियो बनाए और मेरे व्हाट्सएप नंबर पर भेजे। मेरी खास टीम 24 घंटों के अंदर मामले का संज्ञान लेगी और दोषी पाए जाने वाले रिश्वतखोर अफसर के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी जोकि दूसरों के लिए सबक बनेगी।

12 rehris removed from busy Model Town market

बता दें कि जालन्धऱ नगर निगम के तहबाजारी विभाग में पिछले कई सालों से फील्ड स्टाफ तैनात है जिसकी एक बार भी किसी दूसरी शहर या विभाग में बदली नहीं हुई। शहर में 12 हजार से ज्यादा रेहड़ी फड़ी वाले हैं जोकि नगर निगम को हर महीने 300 रुपये से लेकर 2000 रुपये महीने की पर्ची कटवाते हैं। आरोप है कि ऐसी कई रेहड़ियों की पर्चियां है जोकि फील्ड स्टाफ की ओर से काटी ही नहीं जाती और सारा पैसा अपनी जेब में डाल लिया जाता है कुछ ऐसे मामलों में भी आरोप लगते रहते हैं कि फील्ड स्टाफ ज्यादातर वसूली गई रकम की आधी पर्ची ही काटता है बाकी की आधी रकम फील्ड स्टाफ की जेब में जाती है।

Exhibition — Learning From Small Cities

अब सबसे अधिक खतरा भी इसी विभाग के लिए है क्योंकि हर व्यक्ति के पास कैमरे वाला मोबाईल है अगर कोई भी रेहड़ी वाले की आत्मा जाग गई और रिश्वत लेने वाले मुलाजिम की वीडियो सीएम भगवंत मान तक पहुंच गई तो इस विभाग में पिछले 15 सालों से चिपके फील्ड स्टाफ खुद का विभाग बदलने की दुआएं मांगते नजर आ सकते हैं। फिलहाल देखना दिलचस्प होगा कि तहबाजारी विभाग के मुलाजिम एंटी क्रप्शन मुहिम का क्या तोड़ निकालते हैं।इस मामले में जालन्धर नगर निगम के तहबाजारी विभाग के सुपरीडैंट मनदीप सिंह से संपर्क नहीं हो सका।