Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

यूक्रेन में फंसे पंजाबी छात्रों के लिए बना कंट्रोल रूम, 24 घंटे मिलेगी सुविधा

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोज़ाना पोस्ट 

Punjabi students in ukraine पंजाब सरकार ने यूक्रेन में फंसे लोगों व छात्रों की मदद के लिए चौबीस घंटे चलने वाला एक कंट्रोल रूम  बनाया है. राज्य सरकार ने प्रभावित व्यक्तियों या उनके रिश्तेदारों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन 1100 और भारत के बाहर के अन्य लोगों को +91-172-4111905 नंबर जारी किए हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर केंद्र से रूसी सैन्य हमले के बाद यूक्रेन में फंसे पंजाबियों सहित सभी भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए तत्काल व्यवस्था करने का अनुरोध किया है.

See the source image

आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने भी यूक्रेन में फंसे पंजाबियों और उनके रिश्तेदारों के लिए एक व्हाट्सएप नंबर (9877847778) जारी किया है. मान ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार का रवैया निराशाजनक है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में भारतीय दूतावास के असहयोग के बारे में शिकायतें मिलीं हैं और फिर निजी एयरलाइनों द्वारा हवाई किराए को तीन गुना कर दिया गया है.

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन में फंसे पंजाबी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनका सुरक्षित भारत लौटना तय करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है. हरसिमरत ने पंजाब के 56 छात्रों की एक सूची साझा की जो यूक्रेन के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ रहे हैं.