Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

यूक्रेन में फंसे पंजाबी छात्रों के लिए बना कंट्रोल रूम, 24 घंटे मिलेगी सुविधा



रोज़ाना पोस्ट 




Punjabi students in ukraine पंजाब सरकार ने यूक्रेन में फंसे लोगों व छात्रों की मदद के लिए चौबीस घंटे चलने वाला एक कंट्रोल रूम  बनाया है. राज्य सरकार ने प्रभावित व्यक्तियों या उनके रिश्तेदारों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन 1100 और भारत के बाहर के अन्य लोगों को +91-172-4111905 नंबर जारी किए हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर केंद्र से रूसी सैन्य हमले के बाद यूक्रेन में फंसे पंजाबियों सहित सभी भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए तत्काल व्यवस्था करने का अनुरोध किया है.

See the source image

आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने भी यूक्रेन में फंसे पंजाबियों और उनके रिश्तेदारों के लिए एक व्हाट्सएप नंबर (9877847778) जारी किया है. मान ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार का रवैया निराशाजनक है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में भारतीय दूतावास के असहयोग के बारे में शिकायतें मिलीं हैं और फिर निजी एयरलाइनों द्वारा हवाई किराए को तीन गुना कर दिया गया है.

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन में फंसे पंजाबी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनका सुरक्षित भारत लौटना तय करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है. हरसिमरत ने पंजाब के 56 छात्रों की एक सूची साझा की जो यूक्रेन के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ रहे हैं.