Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

पंजाब में थमने लगी कोरोना लहर:21 दिन बाद संक्रमण दर 10% से नीचे आई; मौतें न रुकने से चिंता बरकार



पंजाब में कोरोना की तीसरी लहर थमने लगी है। इसी वजह से करीब 21 दिन बाद कोरोना का पॉजिटिविटी रेट यानी संक्रमण दर 10% से कम हो गया है। इससे पहले 6 जनवरी को 7.95% से बढ़कर संक्रमण दर 7 जनवरी को 11.75% पहुंच चुकी थी। अब 28 जनवरी को पहली बार 10 से कम यानी 9.45% संक्रमण दर रही। जिस दौरान 3,096 नए मरीज मिले।




इसके बावजूद पंजाब में कोरोना से मौतों का आंकड़ा चिंताजनक बना हुआ है। पिछने 12 दिन में कोरोना से 356 मरीज दम तोड़ चुके हैं। शुक्रवार को भी चौबीस घंटे में 25 लोगों ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा 28 नए मरीजों को ICU और 10 मरीजों को वैंटिलेटर पर रखना पड़ा। ऐसे में कम होती लहर के बीच मौतों का खतरा बना हुआ है।

पंजाब में शुक्रवार को 40 हजार से ज्यादा सैंपल लिए गए और 32,760 सैंपल टेस्ट किए गए।
पंजाब में शुक्रवार को 40 हजार से ज्यादा सैंपल लिए गए और 32,760 सैंपल टेस्ट किए गए।

लाइफ सेविंग सपोर्ट का डरावना आंकड़ा

कोरोना के घटते केस भले ही पंजाब में राहत लेकर आ रहे हों लेकिन मरीजों की गंभीर हालत डरावनी हो चुकी है। शुक्रवार तक 1,594 मरीज लाइफ सेविंग सपोर्ट पर हैं। जिनमें 95 वैंटिलेटर, 343 आईसीयू और 1,156 मरीज ऑक्सीजन पर रखे गए हैं।

दोगुने से ज्यादा ठीक हुए, एक्टिव केस 33,036 हुए

पंजाब में तेजी से कोरोना मरीजों का आंकड़ा कम हो रहा है। शुक्रवार को जहां 3,096 नए मरीज मिले। वहीं 6,880 मरीज ठीक हो गए। इसके बाद राज्य में अब कोरोना मरीजों के एक्टिव केस अब 33 हजार 36 रह गए हैं।

पंजाब में शुक्रवार को कोरोना मरीजों की जिलावार स्थिति…