Latest news
जालन्धर-मंडी फैंटनगंज में बनी दो बड़ी नाजायज इमारतों के खिलाफ कारवाई न करने वाले 7 अधिकारियों के खिल... जाल्नधर - Charcoal Restaurant में खाना खाकर बच्चों समेत तीन महिलाएं मौके पर हुई बेहोश,अस्पताल में भर... जालन्धरः डीसीपी नरेश डोगरा पर दिन चढ़ते ही गिरी एक ओर गाज, पढे पूरा मामला जालन्धरः दुकानदारों के मामूली विवाद ने लिया भयानक रुप,डीसीपी नरेश डोगरा के खिलाफ ही दर्ज हुई FIR, पढ... नशे में धुत व्यक्ति ने घर में घुसकर की मारपीट और तोड़फोड़, पुलिस के साथ भी झगड़ा पंजाब में सियासत गर्माई- ओप्रेशन लोटस के विवाद पर पंजाब में भाजपा पर केस दर्ज, विजीलैंस को सौंपी जां... चार साल बाद री-सील हुआ विरासत हवेली रैस्टोंरैंट (एम्पायर हेरीटेज) के पीछे क्या है राज, पढ़े क्यो चार... Plaza Hotel में बन रही Multistorey Market के मामले में निगम प्रशासन के खिलाफ अदालत में केस दायर करेग... प्रताप बाग के नजदीक एक दुकान के नक्शे पर बनी तीन सैनिटरी की दुकानें, चौथी की तैयारी पंजाब : SHO से परेशान ASI मुंशी ने थाने में खुद को मारी गोली, मौत

माडल टाउन में निगम का बड़ा एक्शन जल्द- बेसमेंट का नक्शा पास करवा शौरूम खोलने वालों के खिलाफ कारवाई के लिए टीम गठित

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

अनिल वर्मा

शहर में कमर्शियल इमारतों में बेसमैंट का नक्शा पास करवा कर बनाई गई इमारतों की जांच के लिए कमिशनर दविंदर सिंह ने एक विशेष टीम का गठन किया है जोकि सबसे पहले माडल टाऊन इलाके में बनी कारोबारी इमारतों का ब्यौरा तैयार करेगी जहां बेसमैंट में पार्किंग की बजाए शौरूम खोले गए हैं ऐसी इमारतों को चिन्हित करने के लिए टीम को एक सप्ताह का समय दिया गया है तांकि शहर में ट्रैफिक की समस्या को खत्म करने के लिए प्रयास किए जाए।

एक शिकायत में कहा गया है कि डेरा सतकरतार से निक्कू पार्क तथा माडल टाउन मार्किट में कई गई इमारतें नई बनी है जिनकी बेसमैंट में पार्किंग का नक्शा पास करवाया गया था मगर प्राप्टी मालिकों और बिल्डिगं विभाग की जुगलबंदी की वजह से ज्यादातर ऐसी इमारतों की बेसमैंट में दफ्तर बना कर लाखों रुपये महीने के किराए पर चढा दिए गए हैं और बिल्डिंग में पार्किग खत्म कर सड़क पर करवाई जा रही है। जिससे बाहर सड़क पर ट्रैफिक की समस्या बढ़ रही है।

बता दें कि इस सैक्टर में पहले तैनात रही बिल्डिंग इंस्पैकटर पूजा मान अब सहायक टाऊन प्लानर की ओर से माडल टाउन की 40 ऐसी इमारतों को चिन्हित करके नोटिस जारी कर दिए गए थे जहां बेसमैंट में पार्किग का नक्शा पास करवाकर वहां शौरूम खोल दिए गए थे और पार्किग एरिया खत्म कर दिया गया था मगर एक कांग्रेसी पार्षद के दबाव में यह कारवाई आगे नहीं बढ़ सकी थी फिलहाल इस सैक्टर का चार्ज सहायक पूजा मान के ही पास है जोकि नई गठित की गई टीम का सहयोग करेंगी और यहां जिन इमारतों में बेसमेंट का नक्शा पास किया गया था उनके खिलाफ जल्द कोई बढ़ा एक्शन देखने को मिल सकता है।