Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

दंगल- नगर निगम में चल रही आप और कांग्रेस में वर्चस्व की लड़ाई में पिस रहे अधिकारी,एक शिकायती दूसरी सिफारिशी !

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

अबकी चुनावी अखाड़े में अगड़े बनाम पिछड़े की कुश्ती - Innovest Varanasi News 

अनिल वर्मा

नगर निगम जालन्धर प्रशासन में अब आम आदमी पार्टी तथा कांग्रेस में वर्चस्व की लड़ाई शुरु हो चुकी है। इस लड़ाई में दोनो तरफ अधिकारी तथा मुलाजिम बुरी तरह से पिस रहे हैं। यह लड़ाई हर रोज सुबह 9 बजे शुरु हो जाती है जिसमें एक पाला शहर के कारोबारियों को राजस्व चोरी करने (अवैध बिल्डिंग बनवाने, प्राप्टी टैक्स चोरी करने, अवैध विज्ञापन लगवाने, सरकारी जमीनों पर कब्जे करने, टैंडरों की शर्तों अनुसार काम न करने) के लिए अधिकारियों को कारवाई न करने का दबाव बना रहा है दूसरा सरकारी खजाने को भरने के लिए अधिकारियों को कानूनी कारवाई करने के लिए कह रहा है। इस ल़ड़ाई के अखाड़े में हररोज शाम को हारजीत का फैसला होता है और अगले दिन दौगुणे दबाव के साथ अधिकारियों (पहलवानों) को अखाड़े में उतारा जाता है।

ताजा मामले में ढिलवां रोड पर बन रही कांग्रेसी पार्षद मनदीप जस्सल की बिल्डिंग को लेकर अखाड़ा सजा हुआ है। इस इमारत की ऊपरी मंजिल पर ममटी बनाने तक का नक्शा पास है मगर बावजूद इसके जस्सल यहां पूरा एरिया करीब 600 स्केयर फुट कवर करने के लिए लैंटर डालने पर अड़े हैं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के विधायक रमन अरोड़ा ने निगम कमिशनर दीप शिखा को शहर में मुलाजिमों की लापरवाही से कोई भी अवैध निर्माण करवाने पर सख्त कारवाई करने के लिए कहा है। यहां बिल्डिंग विभाग के सहायक टाउन प्लानर रविंदर कुमार तथा बिल्डंग इंस्पैक्टर निर्मलजीत वर्मा ने तीन बार काम बंद करवाया मगर बात नहीं बनी तो निगम कमिशनर के आदेशों के बाद यहां निगम के 10 पुलिस मुलाजिम तैनात कर दिए गए। इसके बावजूद यहां देररात लैंटर डाल लिया गया।

इस दंगल में कांग्रेस की जीत तथा आम आदमी पार्टी की हार देखने को मिल रही है। सूत्रों अनुसार बिल्डिंग विभाग आज इस इमारत को सील करने की तैयारी कर रहा है। चाहे इस इमारत का नक्शा पास है मगर एक्सट्रा कवरेज करने पर एफएआर काफी बढ़ गई है। जिसमें पार्किंग एरिया की कवरेज काफी कम हो गई है। जस्सल का कहना है कि पूरा शहर अवैध इमारतें बना रहा है तो वह क्यों न बनाए जो भी कंपाऊडिंग फीस होगी वह देने के लिए तैयार है। दूसरी ओर बिल्डिंग विभाग का कहना है कि बाईलाज के अनुसार ही बिल्डिंग का एक्सट्रा एरिया कंपाउंड किया जा सकता है। आज शाम तक इस मामले में कौन किस को पटखनी देता  है देखना दिलचस्प होगा।