Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

दंगल- नगर निगम में चल रही आप और कांग्रेस में वर्चस्व की लड़ाई में पिस रहे अधिकारी,एक शिकायती दूसरी सिफारिशी !



अबकी चुनावी अखाड़े में अगड़े बनाम पिछड़े की कुश्ती - Innovest Varanasi News 




अनिल वर्मा

नगर निगम जालन्धर प्रशासन में अब आम आदमी पार्टी तथा कांग्रेस में वर्चस्व की लड़ाई शुरु हो चुकी है। इस लड़ाई में दोनो तरफ अधिकारी तथा मुलाजिम बुरी तरह से पिस रहे हैं। यह लड़ाई हर रोज सुबह 9 बजे शुरु हो जाती है जिसमें एक पाला शहर के कारोबारियों को राजस्व चोरी करने (अवैध बिल्डिंग बनवाने, प्राप्टी टैक्स चोरी करने, अवैध विज्ञापन लगवाने, सरकारी जमीनों पर कब्जे करने, टैंडरों की शर्तों अनुसार काम न करने) के लिए अधिकारियों को कारवाई न करने का दबाव बना रहा है दूसरा सरकारी खजाने को भरने के लिए अधिकारियों को कानूनी कारवाई करने के लिए कह रहा है। इस ल़ड़ाई के अखाड़े में हररोज शाम को हारजीत का फैसला होता है और अगले दिन दौगुणे दबाव के साथ अधिकारियों (पहलवानों) को अखाड़े में उतारा जाता है।

ताजा मामले में ढिलवां रोड पर बन रही कांग्रेसी पार्षद मनदीप जस्सल की बिल्डिंग को लेकर अखाड़ा सजा हुआ है। इस इमारत की ऊपरी मंजिल पर ममटी बनाने तक का नक्शा पास है मगर बावजूद इसके जस्सल यहां पूरा एरिया करीब 600 स्केयर फुट कवर करने के लिए लैंटर डालने पर अड़े हैं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के विधायक रमन अरोड़ा ने निगम कमिशनर दीप शिखा को शहर में मुलाजिमों की लापरवाही से कोई भी अवैध निर्माण करवाने पर सख्त कारवाई करने के लिए कहा है। यहां बिल्डिंग विभाग के सहायक टाउन प्लानर रविंदर कुमार तथा बिल्डंग इंस्पैक्टर निर्मलजीत वर्मा ने तीन बार काम बंद करवाया मगर बात नहीं बनी तो निगम कमिशनर के आदेशों के बाद यहां निगम के 10 पुलिस मुलाजिम तैनात कर दिए गए। इसके बावजूद यहां देररात लैंटर डाल लिया गया।

इस दंगल में कांग्रेस की जीत तथा आम आदमी पार्टी की हार देखने को मिल रही है। सूत्रों अनुसार बिल्डिंग विभाग आज इस इमारत को सील करने की तैयारी कर रहा है। चाहे इस इमारत का नक्शा पास है मगर एक्सट्रा कवरेज करने पर एफएआर काफी बढ़ गई है। जिसमें पार्किंग एरिया की कवरेज काफी कम हो गई है। जस्सल का कहना है कि पूरा शहर अवैध इमारतें बना रहा है तो वह क्यों न बनाए जो भी कंपाऊडिंग फीस होगी वह देने के लिए तैयार है। दूसरी ओर बिल्डिंग विभाग का कहना है कि बाईलाज के अनुसार ही बिल्डिंग का एक्सट्रा एरिया कंपाउंड किया जा सकता है। आज शाम तक इस मामले में कौन किस को पटखनी देता  है देखना दिलचस्प होगा।