Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

दिसंबर से पहले होंगे पंजाब में सभी निगमों के चुनाव !, आम आदमी पार्टी ने इस दिग्गज नेता को सौंपी कमान

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोजाना पोस्ट

Municipal corporation election 2022 पंजाब विधानसभा की 117 में से 92 सीटें जीत क्लीन स्वीप करने के बाद आम आदमी पार्टी की नजर अब नगर निगमों पर है। इनमें पटियाला, लुधियाना, अमृतसर और जालंधर नगर निगम शामिल है। इन चारों नगर निगम के चुनाव इसी साल दिसंबर से पहले करवाने की तैयारी है। इसके लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी गई है। आम आदमी पार्टी के पंजाब इंचार्ज जरनैल सिंह ने यह मोर्चा संभाला है। चंडीगढ़ निगम चुनाव में जीत दिलाने के पीछे जरनैल सिंह की अहम भूमिका रही।  

Tilak Nagar MLA Jarnail Singh is AAP's in-charge of Punjab
  • पटियाला में 8 विधानसभा सीटें हैं। इन सभी पर आम आदमी पार्टी जीती है। पटियाला शहरी से पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह भी AAP उम्मीदवार से चुनाव हार गए।
  • लुधियाना जिले की 14 में से 13 सीटें आम आदमी पार्टी ने जीती। शहरी क्षेत्र में भी मंत्री भारत भूषण आशु समेत कांग्रेसी दिग्गजों को AAP उम्मीदवारों ने हरा दिया।
  • अमृतसर में आप ने 11 में से 9 सीटें जीती हैं। यहां भी नवजोत सिद्धू, बिक्रम मजीठिया, राजकुमार वेरका और ओपी सोनी जैसे दिग्गज आप उम्मीदवारों से हार गए।
  • जालंधर में आम आदमी पार्टी ने 9 में से 4 सीटें जीती। खास बात यह है कि शहरी सीटों पर आप उम्मीदवार विजयी रहे।

चंडीगढ़ में जीत के पीछे जरनैल सिंह
पंजाब निगम चुनाव की जिम्मेदारी संभाल रहे दिल्ली के विधायक जरनैल सिंह चंडीगढ़ में कमाल दिखा चुके हैं। चंडीगढ़ निगम के 35 वार्डों के लिए हुए चुनाव में आप ने धमाकेदार एंट्री की। आप यहां से पहली बार चुनाव लड़कर ही 14 सीटें जीत गई। आप के उम्मीदवारों ने मेयर और पूर्व मेयर तक को हरा दिया। इस जीत के पीछे जरनैल सिंह की ही रणनीति थी। जरनैल सिंह ने कहा कि CM भगवंत मान की अगुवाई में पंजाब सरकार के कामकाज से तय है कि चारों नगर निगम में AAP का ही मेयर बनेगा।