Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

शॉर्ट सर्किट से कार में लगी आग :एलिवेटेड रोड पर कार के नीचले हिस्से में आग देख लोगों ने ड्राइवर को किया सचेत, बची जान



अमृतसर में एलिवेटेड रोड पर शनिवार रात एक ड्राइवर की जान लोगों ने बचा ली। कार के निचले हिस्से में आग देख लोगों ने कार को रुकवाया और ड्राइवर को बाहर आने का इशारा किया। ड्राइवर के बाहर निकलते ही 5 मिनट में कार धू-धू कर जल गई। ड्राइवर के अनुसार घटना शॉर्ट सर्किट से हुई।




सुल्तानविंड रोड पर रहने वाले जतिंदर सिंह ने जानकारी दी कि वह रात 8 बजे के करीब अपने बच्चों को लॉरेंस रोड छोड़ कर घर जा रहे थे। अभी एलिवेडेट रोड पर थे, तभी दो बाइक सवारों ने कार रोकने का इशारा किया। बाइक सवारों ने बताया कि कार के निचले हिस्से में आग लगी हुई है। वह कार से नीचे उतरे और कुछ मिनट के बाद ही आग पूरी कार में फैल गई। बाइक सवार एलिवेटेड पुल के नीचे पेट्रोल पंप से फायर सिलेंडर लेकर आए, लेकिन आग अधिक होने के कारण वे भी काम ना कर सका।

सेंट्रल लॉक लग जाता तो निकलना हो जाता मुश्किल

जतिंदर सिंह ने बताया कि कार में सेंट्रल लॉकिंग है। अगर आग बैटरी तक पहुंच जाती तो गाड़ी में सेंट्रल लॉक लग जाता और गाड़ी को खोलना मुश्किल हो सकता था, लेकिन समय से पहले जानकारी मिल जाने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया।

एक्स्ट्रा वायरिंग से बचें

कार इलेक्ट्रीशियन के मुताबिक कार में एक्सट्रा वायरिंग करवाने से बचना चाहिए। कार को आकर्षक बनाने के चक्कर में हम कई बार वायरिंग में कट लगाकर तारों को जोड़ देते हैं। यही शॉर्ट सर्किट का सबसे बड़ा कारण बनते हैं। अगर एक्सट्रा वायरिंग करवानी भी पड़े तो उसे अच्छी तरह से टेपिंग करनी चाहिए, ताकि किसी तरह का शॉर्ट सर्किट ना हो सके।