Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

शॉर्ट सर्किट से कार में लगी आग :एलिवेटेड रोड पर कार के नीचले हिस्से में आग देख लोगों ने ड्राइवर को किया सचेत, बची जान

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

अमृतसर में एलिवेटेड रोड पर शनिवार रात एक ड्राइवर की जान लोगों ने बचा ली। कार के निचले हिस्से में आग देख लोगों ने कार को रुकवाया और ड्राइवर को बाहर आने का इशारा किया। ड्राइवर के बाहर निकलते ही 5 मिनट में कार धू-धू कर जल गई। ड्राइवर के अनुसार घटना शॉर्ट सर्किट से हुई।

सुल्तानविंड रोड पर रहने वाले जतिंदर सिंह ने जानकारी दी कि वह रात 8 बजे के करीब अपने बच्चों को लॉरेंस रोड छोड़ कर घर जा रहे थे। अभी एलिवेडेट रोड पर थे, तभी दो बाइक सवारों ने कार रोकने का इशारा किया। बाइक सवारों ने बताया कि कार के निचले हिस्से में आग लगी हुई है। वह कार से नीचे उतरे और कुछ मिनट के बाद ही आग पूरी कार में फैल गई। बाइक सवार एलिवेटेड पुल के नीचे पेट्रोल पंप से फायर सिलेंडर लेकर आए, लेकिन आग अधिक होने के कारण वे भी काम ना कर सका।

सेंट्रल लॉक लग जाता तो निकलना हो जाता मुश्किल

जतिंदर सिंह ने बताया कि कार में सेंट्रल लॉकिंग है। अगर आग बैटरी तक पहुंच जाती तो गाड़ी में सेंट्रल लॉक लग जाता और गाड़ी को खोलना मुश्किल हो सकता था, लेकिन समय से पहले जानकारी मिल जाने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया।

एक्स्ट्रा वायरिंग से बचें

कार इलेक्ट्रीशियन के मुताबिक कार में एक्सट्रा वायरिंग करवाने से बचना चाहिए। कार को आकर्षक बनाने के चक्कर में हम कई बार वायरिंग में कट लगाकर तारों को जोड़ देते हैं। यही शॉर्ट सर्किट का सबसे बड़ा कारण बनते हैं। अगर एक्सट्रा वायरिंग करवानी भी पड़े तो उसे अच्छी तरह से टेपिंग करनी चाहिए, ताकि किसी तरह का शॉर्ट सर्किट ना हो सके।