Latest news
जालन्धर-मंडी फैंटनगंज में बनी दो बड़ी नाजायज इमारतों के खिलाफ कारवाई न करने वाले 7 अधिकारियों के खिल... जाल्नधर - Charcoal Restaurant में खाना खाकर बच्चों समेत तीन महिलाएं मौके पर हुई बेहोश,अस्पताल में भर... जालन्धरः डीसीपी नरेश डोगरा पर दिन चढ़ते ही गिरी एक ओर गाज, पढे पूरा मामला जालन्धरः दुकानदारों के मामूली विवाद ने लिया भयानक रुप,डीसीपी नरेश डोगरा के खिलाफ ही दर्ज हुई FIR, पढ... नशे में धुत व्यक्ति ने घर में घुसकर की मारपीट और तोड़फोड़, पुलिस के साथ भी झगड़ा पंजाब में सियासत गर्माई- ओप्रेशन लोटस के विवाद पर पंजाब में भाजपा पर केस दर्ज, विजीलैंस को सौंपी जां... चार साल बाद री-सील हुआ विरासत हवेली रैस्टोंरैंट (एम्पायर हेरीटेज) के पीछे क्या है राज, पढ़े क्यो चार... Plaza Hotel में बन रही Multistorey Market के मामले में निगम प्रशासन के खिलाफ अदालत में केस दायर करेग... प्रताप बाग के नजदीक एक दुकान के नक्शे पर बनी तीन सैनिटरी की दुकानें, चौथी की तैयारी पंजाब : SHO से परेशान ASI मुंशी ने थाने में खुद को मारी गोली, मौत

पंजाब में IDP Education के एजैंटों का कारनामा, IELTS टेस्ट क्लीयर करवाने के बदले लेते थे 3 लाख ,भंडाफोड़

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोज़ाना पोस्ट 

लुधियाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है पंजाब के अलग अलग जिलों में IELTS पास करवाने के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। इस रैकेट में IDP Education का नाम सामने आया है। पत्रकारों को जानकारी देते हुए एडीसीपी सिटी 2 सुहैल कासिम मीर ने कहा कि साहनेवाल पुलिस ने एक गुप्त सूचना के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया और 5 इलेक्ट्रॉनिक सिम डिवाइस, 7 ईयर ब्लूटूथ डिवाइस, 5 मोबाइल फोन, एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार, एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार बरामद की। जानकारी अनुसार विदेश भेजने के नाम पर IDP Education से जुड़े एजैंट 2 से 3 लाख रुपए लेकर IELTS पास करवाते रहे हैं।

पुलिस ने इस रैकेट का खुलासा किया है। जानकारी के मुताबिक लुधियाना में IELTS पास करवाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है। आरोपी IELTS पास करवाने के लिए उम्मीदवारों से 2 से 3 लाख रुपए लेते थे। साहनेवाल पुलिस के अनुसार एक IELTS केंद्र का मालिक ही इस रैकेट का संचालन कर रहा था। बताया जा रहा है कि सेंटर का मालिक उम्मीदवारों को पैसे के लिए परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मुहैया करवा देता था और IELTS परीक्षा को हल करवा देता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 12 इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक इस पूरे खेल में IDP Education के एजैंट शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक IDP Education के एजैंट ने हाल ही में हुए टेस्टों में भी आरोपियों ने उम्मीदवारों की मदद की थी। पुलिस के मुताबिक, अगर टेस्ट में 6 या इससे ज्यादा बैंड मिलते हैं तो आरोपी हर उम्मीदवार से 2 लाख से 3 लाख रुपए वसूल करता था। आरोपी ने खन्ना में आयोजित IELTS परीक्षा में भी कुछ उम्मीदवारों की मदद भी की थी।

IELTS Exam Registration – GDCIS

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोगा के ग्राम रोड निवासी दिलबाग सिंह, मोगा के ग्राम संगतपुरा निवासी हरसंगत सिंह और जसप्रीत सिंह के रूप में हुई है। श्री मुक्तसर साहिब का निवासी मुख्य सरगना गुरभेज सिंह की गिरफ्तारी अभी बाकी है। गुरभेज सिंह श्री मुक्तसर साहिब में मास्टर्स IELTS और इमिग्रेशन सेंटर चलाते हैं।