Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

इनोसैंट हाट्स कालेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोज़ाना पोस्ट 

Innocent Hearts College of Education Jalandhar इनोसैंट हाटस कालेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर की एनएसएस इकाई ने पंजाबी भाषा और संस्कृति की पवित्रता और महिमा को समृद्ध और संरक्षित करने के उद्देश्य से ‘मातृभाषा दिवस मनाया, जिसमें अध्यापकों व विद्यार्थी-अध्यापकों के लिए शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। उन्होंने अपनी मातृभाषा को उसके शुद्ध रूप में सुरक्षित रखने, संरक्षित करने और आने वाली पीढिय़ों तक पहुंचाने व अपनी मातृभाषा को संस्कृति के साथ एकीकृत करने की शपथ ली।

 

इस अवसर पर आनलाइन स्लोगन राइटिंग व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। अपने कलात्मक पोस्टरों के माध्यम से विद्यार्थी-अध्यापकों ने अपनी मातृभाषा के प्रति अपने प्रेम और आदर को दर्शाया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में साक्षी ठाकुर व विशाली अरोड़ा ने प्रथम व वसुधा खन्ना ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया। नारा लेखन में पंजाबी भाषा के महत्व और वर्तमान समय की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। नारा-लेखन प्रतियोगिता में नंदिनी लूथरा ने प्रथम, गगनप्रीत कौर ने द्वितीय एंव मेघा शर्मा ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।