Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

इनोसैंट हाट्स कालेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस



रोज़ाना पोस्ट 




Innocent Hearts College of Education Jalandhar इनोसैंट हाटस कालेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर की एनएसएस इकाई ने पंजाबी भाषा और संस्कृति की पवित्रता और महिमा को समृद्ध और संरक्षित करने के उद्देश्य से ‘मातृभाषा दिवस मनाया, जिसमें अध्यापकों व विद्यार्थी-अध्यापकों के लिए शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। उन्होंने अपनी मातृभाषा को उसके शुद्ध रूप में सुरक्षित रखने, संरक्षित करने और आने वाली पीढिय़ों तक पहुंचाने व अपनी मातृभाषा को संस्कृति के साथ एकीकृत करने की शपथ ली।

 

इस अवसर पर आनलाइन स्लोगन राइटिंग व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। अपने कलात्मक पोस्टरों के माध्यम से विद्यार्थी-अध्यापकों ने अपनी मातृभाषा के प्रति अपने प्रेम और आदर को दर्शाया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में साक्षी ठाकुर व विशाली अरोड़ा ने प्रथम व वसुधा खन्ना ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया। नारा लेखन में पंजाबी भाषा के महत्व और वर्तमान समय की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। नारा-लेखन प्रतियोगिता में नंदिनी लूथरा ने प्रथम, गगनप्रीत कौर ने द्वितीय एंव मेघा शर्मा ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।