Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

जालन्धर : कांग्रेस के पूर्व विधायक ने खाली नहीं किया नहरी विभाग की जमीन पर खोले पट्रौल पंप का कब्जा, सीएम को शिकायत !

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

अनिल वर्मा

सरकारी जमीनों से कब्जे खाली करवाने के लिए पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा चलाई मुहिम का असर जालन्धर में दिखाई नहीं दे रहा । जिला प्रशासन ने अभी तक जिले आधीन सरकारी जमीनें पर हुए अवैध कब्जों की सूचि तक तैयार नहीं करवाई हालांकि सरकारी जमीने पर किए कब्जों को खाली करने के लिए 31 मई तक डैडलाईन दी गई है। मिली जानकारी अनुसार जालन्धऱ के एक पूर्व कांग्रेसी विधायक ने सरकारी नहर को बंद कर वहां बिना मंजूरी लिए पट्रौल पंप खोल दिया इसका खुलासा तब हुआ जब इस सबंधी फाईल निगम के पास पहुंची।

जब मौके की ड्रांईग का लेआउट प्लान वैरीफाई किया गया तो वह जमीन नहरी विभाग की निकली इस लिए निगम ने इस जमीन पर पट्रौल पंप का नक्शा पास करने से इंकार कर दिया मगर फिर भी अपनी सरकार का इस पूर्व कांग्रेसी विधायक ने भरपूर फायदा लिया और बिना मंजूरी इस पंप को चालू करवा दिया। आज भी यहां नहरी विभाग की जमीन पर पट्रौल पंप चालू है। इस मामले में सबसे अधिक लापरवाही नहरी विभाग की सामने आ रही है जिन्होने समय रहते इस पट्रौल पंप को बनने से रोका नहीं।

 

मामले में एक शिकायतकर्ता ने डिप्टी कमिशनर घनश्यान थौरी के माध्यम से सीएम भगवंत मान को एक लंबी चौड़ी शिकायत देने की बात कही है जिसमें नहरी विभाग के एसडीओ, जेई,निगम कार्यलय से सबंधित अधिकारियों का नाम शामिल किया है। जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने इस मामले में बिस्त दोआबा नहर का नक्शा तथा मौके का लेआउट भी शिकायत से साथ सीएम को भेजना है जिससे साफ हो रहा है कि नहरी विभाग की जमीन पर कब्जा कर यहां अवैध पट्रौल पंप खोला गया।


फिलहाल शिकायतकर्ता ने उक्त कांग्रेस विधायक के नाम का खुलासा नहीं किया है। शिकायत मिलने के बाद उक्त विधायक से भी संपर्क किया जाएगा।