Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

जालन्धर- बिना NOC की रजिस्ट्री को लेकर सब रजिस्ट्रार-2 में जब्रदस्त हंगामा, RC गुरचरण सिंह और वसीका नवीस आमने सामने



आरोप- पिछले एक सप्ताह दौरान दर्ज हुई बिना एनओसी वाली 300 रजिस्ट्रियां, हरेक में ली गई 15 से 30 हजार रिश्वत – गुलशन सारंगल (वसीका नवीस)




हर जांच के लिए तैयार अगर बिना एनओसी के एक भी रजिस्ट्री दर्ज की पाई गई तो सरकार कारवाई करे- गुरचरण सिंह (आरसी)

दफ्तर में गाली गलौच का माहौल निंदनीय-जगसीर सिंह सरां

अनिल वर्मा

बिना एनओसी की रजिस्ट्री दर्ज करने को लेकर आज सब रजिस्ट्रार-2 दफ्तर में तैनात आरसी गुरशरण सिंह तथा वसीका नवीस गुलशन सारंगल के बीच आज खूब बहस हुई मामला इस हद तक बढ़ गया कि आरसी गुरशरण सिंह ने सब रजिस्ट्रार जगसीर सिंह सरां से दो दिन की छुट्टी मांग कर वसीका नवीस गुलशन सारंगल को सूत करने की मांग रखी। प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार वसीका नवीस गुलशन सारंगल आज सुबह सब रजिस्ट्रार-2 के दफ्तर आया और उसके हाथ में रजिस्ट्री के कागज थे जिसकी एनओसी नहीं थी गुलशन सारंगल ने कहा कि अगर यह वसीका दर्ज नहीं करना तो बाकी की बिना एनओसी की रजिस्ट्रियां कैसे दर्ज हो रही है। ज्वाब में गुरचरण सिंह ने कहा कि यह मेरी मरजी है कि किस वसीके को दर्ज करना है और किस को नहीं। जिसके बाद मामला गाली गलौच तक पहुंच गया और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। मगर मौके पर लोगों ने मामले में दोनो पक्षों के शांत करवाया।

गुलशन सारंगल ने आरोप लगाया कि सब रजिस्ट्रार-2 में पिछले एक सप्ताह दौरान 300 रजिस्ट्री दर्ज हुई जिसकी कोई एनओसी नहीं है इन रजिस्ट्रियों को दर्ज करने की एवज में 15 से 30 हजार रुपये की रिश्वत ली गई। अभी भी ऐसी रजिस्ट्रयां हर रोज दर्ज की जा रही है। मामले में गुलशन सारंगल ने कहा कि वह इस मामले में आज शाम तक डीसी घनश्याम थौरी को शिकायत सौंपेगे और आरसी के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग करेंगे।

 

उधर आरसी गुरचरण सिंह ने कहा कि माननीय हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार बिना एनओसी के कोई भी रजिस्ट्री दर्ज नहीं की जाती वह हर जांच के लिए तैयार है। अगर कोई ऐसी रजिस्ट्री सामने आती है जिसकी एनओसी न हो तो वह सरकार की हर सजा के लिए तैयार है। सब रजिस्ट्रार-2 जगसीर सिंह सरां ने कहा कि गुलशन सारंगल काफी तैहश में था और जब उसे बिना एनओसी के रजिस्ट्री दर्ज करने के लिए मना कर दिया तो उसने कागज फाड़ दिए और दोनो में बहस शुरु हो गई।

Tehsil offices see dip in footfall after ~500 fee on appointment

बता दें कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में दर्ज हुई एक याचिका सुनवाई दौरान जारी निर्देशों अनुसार बिना जेडीए तथा नगर निगम की एनओसी के बिना किसी भी प्लाट की रजिस्ट्री दर्ज नहीं की जाएगी तांकि शहरी तथा देहाती इलाकों में काटी जा रही अवैध कालोनियों के विस्तार पर रोक लगाई जा सके। मगर तहसील में फैले भ्रष्टाचार के कारण अभी भी सरेआम बिना एनओसी के रजिस्ट्रियां दर्ज की जा रही है जिसके बदले हजारों रुपये की रिश्वत का खेल चलता है। पंजाब में सबसे ज्यादा बदनाम जालन्धर की दोनो तहसीलें है जहां सबसे अधिक रिश्वत का बोल बाला है। आने वाले दिनोँ में यह मामला काफी तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है।