Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

Punjab : सियासत के दंगल में उतरे खली, इस पार्टी में हुए शामिल

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोजाना पोस्ट

WWE  रेसलर द ग्रेट खली अब सियासत के दंगल में उतर चुके हैं। खली ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामा है। द ग्रेट खली के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर का असली नाम दिलीप सिंह राणा है। वो रेसलिंग में आने से पहले पंजाब पुलिस के कर्मचारी थे। इसके बाद उन्होंने रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा था, हालांकि अब वह रेसलिंग से भी रिटायर हो चुके हैं और अब वह राजनीति के मैदान में उतर गए हैं। मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले खली पंजाब के जालंधर में अपनी रेसलिंग एकेडमी है। जहां वह युवाओं को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाते हैं। ऐसे में खली का भाजपा में शामिल होना पंजाब विधानसभा चुनाव में सियासी मायने बदल सकता है।

दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के छोटे से गांव घिरईना के रहने वाले हैं। खली अपने गांव में मजदूरी करते थे। खली की किस्तम उस समय बदली जब वह अपने गांव में मजदूरी करते हुए पत्थर तोड़ रहे थे। तभी पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने उन्हें पत्थर तोड़ते देखा और कहा कि इतना बड़ा शरीर वाला इंसान को पुलिस में होना चाहिए। इसके बाद खली को पंजाब पुलिस में भर्ती हुए थे। खली का सीना 56 इंच का नहीं बल्कि 63 इंच का है। ये भारतीय रिकॉर्ड है। मजदूरी करने वाला इंसान पूरी दुनिया में मशहूर कैसे हो गया खली की कहानी बेहद दिलचस्प है।