Latest news
जालन्धर-मंडी फैंटनगंज में बनी दो बड़ी नाजायज इमारतों के खिलाफ कारवाई न करने वाले 7 अधिकारियों के खिल... जाल्नधर - Charcoal Restaurant में खाना खाकर बच्चों समेत तीन महिलाएं मौके पर हुई बेहोश,अस्पताल में भर... जालन्धरः डीसीपी नरेश डोगरा पर दिन चढ़ते ही गिरी एक ओर गाज, पढे पूरा मामला जालन्धरः दुकानदारों के मामूली विवाद ने लिया भयानक रुप,डीसीपी नरेश डोगरा के खिलाफ ही दर्ज हुई FIR, पढ... नशे में धुत व्यक्ति ने घर में घुसकर की मारपीट और तोड़फोड़, पुलिस के साथ भी झगड़ा पंजाब में सियासत गर्माई- ओप्रेशन लोटस के विवाद पर पंजाब में भाजपा पर केस दर्ज, विजीलैंस को सौंपी जां... चार साल बाद री-सील हुआ विरासत हवेली रैस्टोंरैंट (एम्पायर हेरीटेज) के पीछे क्या है राज, पढ़े क्यो चार... Plaza Hotel में बन रही Multistorey Market के मामले में निगम प्रशासन के खिलाफ अदालत में केस दायर करेग... प्रताप बाग के नजदीक एक दुकान के नक्शे पर बनी तीन सैनिटरी की दुकानें, चौथी की तैयारी पंजाब : SHO से परेशान ASI मुंशी ने थाने में खुद को मारी गोली, मौत

इनोसेंट हाट्र्स में सांझ केंद्र व वूमेन हेल्प डेस्क कमिश्नरेट जालंधर के सदस्यों ने टीचर्स को किया जागरूक

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोज़ाना पोस्ट 

बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा संचालित दिशा-एक पहल के तहत इनोसेंट हार्टस ग्रीन मॉडल टाऊन में सांझ केंद्र के सदस्यों के द्वारा टीचर्स को समाज में पनप रही आपराधिक गतिविधियों के प्रति जागरूक किया। इंस्पेकटर गुरदीप लाल ने सांझ केंद्र द्वारा किए जा रहे कार्यो तथा उसके द्वारा लोगों की किस प्रकार सहायता की जा सकती है,के बारे में बताया। उन्होंने सांझ केंद्र द्वारा जारी किए गए विभिन्न समस्याओं से संबंधित भिन्न-भिन्न हेल्पलाइन नंबर बताए कि अगर अध्यापिकाओं या उनके परिवार में किसी स्त्री/लड़की को इस प्रकार की किसी भी समस्या से जूझना पड़ता है तो वे सांझ केंद्र से संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने स्त्रियों के साथ होने वाली घरेलू हिंसा से सुरक्षा हेतु 181 नंबर पर संपर्क करने के लिए कहा।उन्होंने पासपोर्ट बनाने, किराए पर रह रहे लोगों की शिना2त करने व आधार कार्ड संबंधी विभिन्न जानकारियाँ दीं। उन्होंने बताया कि विदेश जाने से पहले पुलिस कलीयरेंस सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। उन्होंने व्हाट्सएप, नेट बैंकिंग,एटीएम तथा अन्य ऑनलाइन सेवाओं में होने वाले फ्रॉड(धोखाधड़ी) से सतर्क रहने के लिए आरबीआई सचेत ऐप के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सड़क पर चलते हुए ट्रैफिक नियमों का अनुसरण करने के लिए कहा कि गाड़ी चलाते समय स्पीड लिमिट के साथ ट्रैफिक लाइट का ध्यान भी रखना चाहिए। उन्होंने महिला हेल्प डेस्क द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाओं से अवगत करवाया।

उन्होंने टीचर्स को सड़क पर बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों हेतु हेल्प नंबर (1930)देकर तुरंत संपर्क करने के लिए कहा। अगर कोई स्त्री घर के बाहर है और उसके पास कोई भी आने जाने का साधन नहीं है तो उसके लिए भी जारी किए गए हेल्प नंबर (1091 )के बारे में बताया। इस अवसर पर इंस्पेकटर गुरदीप लाल, इंस्पेकटर संजीव बनोट, हैॅड कॉन्स्टेबल श्रीमती सोनिया (पीपीएमएम) उपस्थित थे।