Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

पंजाब में भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (BBMB) पर अधिकार को लेकर राजनीतिक जंग शुरू,पंजाब भर में डिप्टी कमिश्नरों को सौंपे मैमोरैंडम



रोजाना पोस्ट 




पंजाब में भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (BBMB) पर अधिकार को लेकर राजनीतिक जंग छिड़ गई है। आम आदमी पार्टी (AAP) इस मुद्दे पर डिप्टी कमिश्नरों को पंजाब भर में मैमोरैंडम सौंपे। उनका आरोप है कि केंद्र सरकार पंजाब के हक छीन रही है। वहीं सुखबीर बादल ने आप पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आप सही ढंग से पैरवी के बजाय पंजाबियों के साथ फ्रॉड न करें। वहीं भाजपा इस मुद्दे को बेवजह तूल देने का आरोप जड़ रही है।

BBMB मुद्दे पर पाखंड कर रही आम आदमी पार्टी
सुखबीर बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी BBMB मुद्दे पर पाखंड कर रही है। अगर वह गंभीर हैं तो भगवंत मान अरविंद केजरीवाल को कहें कि पंजाब की नदियों का पानी दिल्ली में लेना बंद करें। रिपेरियन सिद्धांत के तहत हरियाणा और राजस्थान के खिलाफ पंजाब का समर्थन करें। ऐसा नहीं कर सकते तो पंजाबियों के साथ इस तरह का फ्रॉड करना बंद करें।

कांग्रेस नेता राणा केपी ने कहा कि भाखड़ा व्यास का प्रोजेक्ट 1948 में शुरू हुआ था। 1963 में पूरा हुआ। बुनियादी तौर पर यह प्रोजेक्ट पंजाब और राजस्थान का था। 1966 में पंजाब री-आर्गेनाइज हुआ तो इसमें हरियाणा, हिमाचल और राजस्थान इसके पार्टनर बन गए। 1976 में जब ब्यास का पानी सतलुज में डाला गया तो इसका नाम भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (BBMB) रख दिया गया।

पंजाब का मेंबर बोर्ड में राज्य के हितों की रक्षा करता है। हमें यहां से पानी, बिजली और हजारों कर्मचारी यहां काम करते हैं। केंद्र सरकार ने 23 फरवरी को कानून में तब्दीली कर दी कि मेंबर किसी भी राज्य के हो सकते हैं। गवर्नर को मेमोरंडम दिया और उन्होंने कहा कि केंद्र के साथ मामला उठाएंगे।