Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

जालंधर : सब रजिस्ट्रार दफ्तर-2 में रिश्वत को लेकर हंगामा, वकीलों ने डटकर किया विरोध, RC के खिलाफ शिकायत !

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

अनिल वर्मा

पंजाब में आम आदमी पार्टी को मिले बहुमत के बाद अब आम जनता ने भी सरकारी दफ्तरों में काम के बदले ली जाती रिश्वत के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। ताजा मामला जालन्धर सब रजिस्ट्रार दफ्तर-2 में देखने को मिला जब एक महिला अपने दस्तावेज लेकर तहसीलदार के पास पहुंची और वसीका रजिस्टर्ड करने के लिए कहा लेकिन सब रजिस्ट्रार से साथ बैठे रजिस्ट्री कलर्क गुरचरण सिंह ने दस्तावेजों में कई कमियां निकाल कर वसीका दर्ज करने से इंकार कर दिया। कलर्क ने कहा कि बिना एनओसी के वसीका दर्ज नहीं किया जाएगा जबकि महिला ने कहा कि उसके पास इस प्राप्टी के 1995 से पहले के दस्तावेज है यह नई प्राप्टी नहीं है मगर रजिस्ट्री कलर्क ने एक न मानी।

मामला बढ़ते देख वहां वकीलों ने सब रजिस्ट्रार-2 के दफ्तर को घेर लिया और सब रजिस्ट्रार जगसीर सिहं सरां को आरसी के खिलाफ कारवाई करने के लिए कहा। वकीलों का आरोप है कि वसीके में सारे दस्तावेज पूरे हैं मगर रिश्वत लेने के चक्कर में कमियां निकाली जा रही है। वकीलों ने आरोप लगाया कि बिना एनओसी के वसीका रजिस्ट्रर्ड करने के एवज में 15 हजार रुपये रिश्वत ली जाती है लेकिन अब पंजाब में भ्रष्टाचार मुुक्त करने के लिए जनता ने आम आदमी पार्टी की सरकार को बहुमत देकर चुना है अब किसी भी काम के बदले रिश्वत नहीं दी जाएगी अगर को रिश्वत की मांग करता है तो उसके खिलाफ वकील डटकर खड़े होंगे। जनता के सामने खुद का भेद खुलने से बचने  के चक्कर में उसी वसीके को रजिस्टर्ड कर दिया गया। वकीलों के एक समूह ने पत्रकारों से बातचीत दौरान कहा कि वह सब रजिस्ट्रार-2 के रजिस्ट्री कलर्क गुरचरण सिंह के खिलाफ एडीसी को सोमवार को शिकायत सौंपेंगे।