Latest news
जालन्धर-मंडी फैंटनगंज में बनी दो बड़ी नाजायज इमारतों के खिलाफ कारवाई न करने वाले 7 अधिकारियों के खिल... जाल्नधर - Charcoal Restaurant में खाना खाकर बच्चों समेत तीन महिलाएं मौके पर हुई बेहोश,अस्पताल में भर... जालन्धरः डीसीपी नरेश डोगरा पर दिन चढ़ते ही गिरी एक ओर गाज, पढे पूरा मामला जालन्धरः दुकानदारों के मामूली विवाद ने लिया भयानक रुप,डीसीपी नरेश डोगरा के खिलाफ ही दर्ज हुई FIR, पढ... नशे में धुत व्यक्ति ने घर में घुसकर की मारपीट और तोड़फोड़, पुलिस के साथ भी झगड़ा पंजाब में सियासत गर्माई- ओप्रेशन लोटस के विवाद पर पंजाब में भाजपा पर केस दर्ज, विजीलैंस को सौंपी जां... चार साल बाद री-सील हुआ विरासत हवेली रैस्टोंरैंट (एम्पायर हेरीटेज) के पीछे क्या है राज, पढ़े क्यो चार... Plaza Hotel में बन रही Multistorey Market के मामले में निगम प्रशासन के खिलाफ अदालत में केस दायर करेग... प्रताप बाग के नजदीक एक दुकान के नक्शे पर बनी तीन सैनिटरी की दुकानें, चौथी की तैयारी पंजाब : SHO से परेशान ASI मुंशी ने थाने में खुद को मारी गोली, मौत

innocent hearts में हॉलिस्टिक हेल्थ पर सेमिनार का आयोजन

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोज़ाना पोस्ट 

बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा संचालित दिशा-एक पहल के तहत इनोसेंट हाट्र्स ग्रीन मॉडल टाऊन में हॉलिस्टिक हेल्थ पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया,जो स्टाफ मेंबर्स व छात्रों के लिए था। इसका लाइव प्रसारण यूट्यूब पर भी किया गया। इसके रिसोर्स पर्सन श्रीमती वीना गुप्ता (हॉलिस्टिक हीलर, एनएलपी माइंड एंड वैलनेस कोच तथा स1सेस लीगेसी द्वारा ईसीएसएफ कोच से सर्टिफाइड) थीं।


उन्होंने इस बात पर बल दिया कि हॉलिस्टिक हेल्थ के लिए शारीरिक, मानसिक और सामाजिक रूप से फिट रहना ज़रूरी है । उन्होंने शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए साँस लेने की उचित प्रक्रिया का प्रदर्शन किया। उन्होंने पावर ऑफ वर्डस पर ज़ोर देते हुए कहा कि लेॅस, लॉस एंड नेवर श4दों के इस्तेमाल से बचें। उन्होंने कहा कि ये श4द चिंता और अवसाद का मूल कारण हैं। लव, गिव, ग्रोथ एंड लर्न, जीवन में सकारात्मकता लाते हैं। उनके द्वारा सराहना और कृतज्ञता के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया गया। उन्होंने सभी को माइंड मैपिंग, विज़ुअलाइज़ेशन तथा पॉजिटिव एफर्मेशंस के लिए प्रेरित किया। उन्होंने भोजन करते समय सही परिवेश के चुनाव के महत्व को समझाया। उन्होंने कहा कि नई तकनीकों और गैजेट्स ने दुनिया को छोटा कर दिया है, लेकिन सामाजिक और व्यक्तिगत उत्थान के लिए हमारा समूह में रहना अनिवार्य है।

अंत में श्रीमती शैली बौरी, ( एग्ज़ी1यूटिव डायरे1टर स्कूलस) ने रिसोर्स पर्सन को स्मृति चिह्न देकर स6मानित किया। श्रीमती शर्मिला नाकरा (डिप्टी डायरे1टर कल्चरल अफेयर्स) ने सार्थक व सारगर्भित सत्र के लिए संसाधन व्यक्ति को धन्यवाद दिया।