Navjot singh sidhu big statement before declare cm face in punjab पंजाब में कांग्रेस के सीएम फेस के एलान से पहले पार्टी के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने हाईकमान को घुड़की दी है। अपने समर्थकों के बीच पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अगर नया पंजाब बनाना है तो यह मुख्यमंत्री के हाथ में है। इस बार आपको मुख्यमंत्री चुनना है। शीर्ष पर बैठे लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं जो उनकी ताल पर नाच सके। क्या आप ऐसा सीएम चाहते हैं। समर्थकों द्वारा नारेबाजी के बीच नवजोत एस सिद्धू ने यह बात कही।




पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो।

कांग्रेस में सीएम फेस को लेकर घमासान मचा हुआ है। राहुल गांधी कह चुके हैं राज्य में सीएम फेस दिया जाएगा। इसके लिए पार्टी सर्वे भी करा रही है और कार्यकर्ताओं से राय भी ले रही है। सूत्रों के मुताबिक सीएम फेस के लिए चन्नी टाप पर हैं। कल पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी कह चुके हैं कि चन्नी को चार महीने का समय मिला उन्हें और समय मिलना चाहिए।

वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू खुद को शुरू से ही सीएम फेस के रूप में प्रस्तुत करते रहे हैं, लेकिन अब उन्हें भी लगने लगा है कि पार्टी उनके नाम पर राजी नहीं है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से हटने के बाद विधायकों ने भी सिद्धू को नापसंद कर दिया था। इसके बावजूद सिद्धू हाईकमान को यह घुड़की देते रहे हैं कि वह दर्शनी घोड़ा नहीं बनेंगे। 

दो दिन पूर्व सिद्धू प्रचार बीच में ही छोड़कर वैष्णो देवी चले गए थे। गत दिवस वह लौट आए। इसके बाद वह आक्रामक दिखे। अमृतसर ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू के सामने शिअद प्रत्याशी बिक्रम सिंह मजीठिया हैं। कांग्रेस में सीएम फेस पर छिड़ी अंतर्कहल पर सिद्धू ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस का सीएम फेस कौन है, वह पार्टी हाईकमान तय करेगी। हाईकमान सर्वोपरि है।