Latest news
जालन्धर विनय मंदिर के पंडित के खिलाफ ब्लात्कार का मामला दर्ज, गिरफ्तार पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान

इनोसैंट हाट्र्स में हेरीटेज क्लब के विद्यार्थियों ने देश की धरोहर का सम्मान करने की ली शपथ

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

जालंधर (रोज़ाना पोस्ट )

इनोसैंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट, जंडियाला रोड, नूरपुर रोड एवं कपूरथला रोड) में हेरीटेज के विद्यार्थियों से अनेक गतिविधियां करवाकर ‘वल्र्ड हेरिटेज डे धूमधाम से मनाया गया। हेरिटेज क्लब के एंबेसडर विद्यार्थियों ने बताया कि इन गतिविधियों को करवाने का उद्देश्य मानव सभ्यता से जुड़े ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों के संरक्षण हेतु छात्रों को जागरूक करना है। इस अवसर पर हेरिटेज क्लब के विद्यार्थियों द्वारा तैयार पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन पहली से छठी कक्षा के विद्यार्थियों को दिखाई गई, जिसमें उन्हें देश की धरोहर सांस्कृतिक स्थलों की पूर्णरूप से जानकारी दी गई।

कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों ने बैज मेकिंग गतिविधि में भाग लिया एवं विभिन्न आकृतियां बनाकर बैज तैयार किए। दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए  ‘ मी एंड माई वर्ल्ड ‘ थीम के अंतर्गत स्पीच डिलीवरी गतिविधि का आयोजन किया गया, जिसमें नन्हें विद्यार्थियों ने अपने मनपसंद मॉन्यूमेंट का नाम बताकर उसकी विस्तृत रूप से जानकारी दी। दशम कक्षा के विद्यार्थियों ने शपथ ली कि वे सदैव देश की धरोहर सांस्कृतिक स्थलों को स्वच्छ व सुरक्षित रखने में अपना पूर्ण योगदान देंगे। कक्षाओं में अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि अगर हम इस आयु में भी देश की धरोहर को साफ-सुथरा रखेंगे, उसे किसी तरह की हानि न पहुंचाएंगे, तो हम किसी न किसी रूप में देश के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान अवश्य दे पाएंगे।