Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

इनोसैंट हाट्र्स में हेरीटेज क्लब के विद्यार्थियों ने देश की धरोहर का सम्मान करने की ली शपथ



जालंधर (रोज़ाना पोस्ट )




इनोसैंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट, जंडियाला रोड, नूरपुर रोड एवं कपूरथला रोड) में हेरीटेज के विद्यार्थियों से अनेक गतिविधियां करवाकर ‘वल्र्ड हेरिटेज डे धूमधाम से मनाया गया। हेरिटेज क्लब के एंबेसडर विद्यार्थियों ने बताया कि इन गतिविधियों को करवाने का उद्देश्य मानव सभ्यता से जुड़े ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों के संरक्षण हेतु छात्रों को जागरूक करना है। इस अवसर पर हेरिटेज क्लब के विद्यार्थियों द्वारा तैयार पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन पहली से छठी कक्षा के विद्यार्थियों को दिखाई गई, जिसमें उन्हें देश की धरोहर सांस्कृतिक स्थलों की पूर्णरूप से जानकारी दी गई।

कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों ने बैज मेकिंग गतिविधि में भाग लिया एवं विभिन्न आकृतियां बनाकर बैज तैयार किए। दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए  ‘ मी एंड माई वर्ल्ड ‘ थीम के अंतर्गत स्पीच डिलीवरी गतिविधि का आयोजन किया गया, जिसमें नन्हें विद्यार्थियों ने अपने मनपसंद मॉन्यूमेंट का नाम बताकर उसकी विस्तृत रूप से जानकारी दी। दशम कक्षा के विद्यार्थियों ने शपथ ली कि वे सदैव देश की धरोहर सांस्कृतिक स्थलों को स्वच्छ व सुरक्षित रखने में अपना पूर्ण योगदान देंगे। कक्षाओं में अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि अगर हम इस आयु में भी देश की धरोहर को साफ-सुथरा रखेंगे, उसे किसी तरह की हानि न पहुंचाएंगे, तो हम किसी न किसी रूप में देश के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान अवश्य दे पाएंगे।