Latest news
जालन्धर-मंडी फैंटनगंज में बनी दो बड़ी नाजायज इमारतों के खिलाफ कारवाई न करने वाले 7 अधिकारियों के खिल... जाल्नधर - Charcoal Restaurant में खाना खाकर बच्चों समेत तीन महिलाएं मौके पर हुई बेहोश,अस्पताल में भर... जालन्धरः डीसीपी नरेश डोगरा पर दिन चढ़ते ही गिरी एक ओर गाज, पढे पूरा मामला जालन्धरः दुकानदारों के मामूली विवाद ने लिया भयानक रुप,डीसीपी नरेश डोगरा के खिलाफ ही दर्ज हुई FIR, पढ... नशे में धुत व्यक्ति ने घर में घुसकर की मारपीट और तोड़फोड़, पुलिस के साथ भी झगड़ा पंजाब में सियासत गर्माई- ओप्रेशन लोटस के विवाद पर पंजाब में भाजपा पर केस दर्ज, विजीलैंस को सौंपी जां... चार साल बाद री-सील हुआ विरासत हवेली रैस्टोंरैंट (एम्पायर हेरीटेज) के पीछे क्या है राज, पढ़े क्यो चार... Plaza Hotel में बन रही Multistorey Market के मामले में निगम प्रशासन के खिलाफ अदालत में केस दायर करेग... प्रताप बाग के नजदीक एक दुकान के नक्शे पर बनी तीन सैनिटरी की दुकानें, चौथी की तैयारी पंजाब : SHO से परेशान ASI मुंशी ने थाने में खुद को मारी गोली, मौत

पुलिस हेडक्वार्टर DGP का कार्यकारी चार्ज लेकर बोले IPS गौरव यादव – गैंगस्टर और ड्रग माफिया के खिलाफ एक्शन होगा

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

रोज़ाना पोस्ट 

1992 बैच के IPS अफसर गौरव यादव ने पंजाब के कार्यकारी डीजीपी का चार्ज संभाल लिया है। उन्हें कार्यकारी डीजीपी लगाने के आदेश कल देर रात जारी किए गए। मौजूदा डीजीपी वीके भावरा आज से 2 महीने की छुट्‌टी पर चले गए हैं। उन्होंने केंद्र में डेपुटेशन का आवेदन किया है। यादव उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले हैं। उनके ससुर पीसी डोगरा भी पंजाब के डीजीपी रह चुके हैं।

चार्ज लेने के बाद कार्यकारी डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि सरकार, CM और पंजाब पुलिस की प्राथमिकता गैंगस्टर और ड्रग पर कंट्रोल करना है। पंजाब में महफूज लॉ एंड ऑर्डर के साथ फ्रैंडली पुलिस देंगे।

पंजाब पुलिस हेडक्ववार्टर में डीजीपी का चार्ज संभालते गौरव यादव।
पंजाब पुलिस हेडक्ववार्टर में डीजीपी का चार्ज संभालते गौरव यादव।

चार्ज लेने से पहले सीनियर बैच वाले प्रमुख पदों से हटाए

गौरव यादव के चार्ज संभालने से पहले उनके बैच से सीनियर अफसरों को प्रमुख पदों से हटा दिया गया है। 1988 बैच के प्रबोध कुमार स्पेशल डीजीपी इंटेलिजेंस थे, उन्हें अब ह्यूमन राइट्स कमीशन में लगा दिया गया है। 1989 बैच के संजीव कालड़ा को पंजाब पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन से स्पेशल डीजीपी होमगार्ड लगाया गया है।

गौरव यादव को कार्यकारी डीजीपी बनाने के आदेश
गौरव यादव को कार्यकारी डीजीपी बनाने के आदेश

श्रीवास्तव नए एडीजीपी सिक्योरिटी, औलख को इंटेलिजेंस का चार्ज
गौरव यादव को चार्ज सौंपते ही सरकार ने पंजाब पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। सुधांशु श्रीवास्तव को पंजाब का नया ADGP सिक्योरिटी बनाया गया है। वहीं IG जतिंदर औलख ADGP के तौर पर इंटेलिजेंस का चार्ज देखेंगे। इसके अलावा शरद सत्य चौहान को पंजाब पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन का चार्ज सौंपा गया है। हरप्रीत सिद्धू के पास STF के DGP और जेलों का चार्ज बरकरार रहेगा। कुलदीप सिंह इंटरनल विजिलेंस सैल के DGP होंगे।

पंजाब पुलिस में सीनियर लेवल पर किए ट्रांसफर…