Latest news
पंजाब पुलिस को खुली चुनौती- पीएपी हैडक्वार्टर की दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे, मामला दर्ज पंजाब में अगले चार दिन लगातार भारी बारिश की चेतावनी,विभाग ने जारी किए निर्देश पंजाब - ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को पुलिस ने किया गिरफ्तार , मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन प... जालंधर - शरारती तत्वों ने लम्बा पिंड सड़क पर खड़ी आधा दर्जन कारों के शीशे तोड़े, शिकायत दर्ज जालंधर मकसूदां सब्ज़ी मंडी में गैस स्लेंडर फटा, 1 घायल लख लाहनत- सीमा आर्ट ने 8वीं बार किया निगम की बेसमैंट पर कब्जा, वर्कशाप चालू डेविएट में खूनी टकराव - एक छात्र की मौके पर मौत, दो श्रीमन अस्पताल दाखिल जालंधर अर्बन एस्टेट में चल रहे स्पार्कल स्पा सेंटर में CIA की रेड, 2 जोड़े आपत्तिजनक हालत में काबू संगरूर लोकसभा चुनाव में वोटरों का नहीं नजर आ रहा उत्साह, अब तक सिर्फ इतने प्रतिशत हुआ मतदान भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार IAS की बढ़ी मुश्किलें, एक और मामला दर्ज

इनोसेंट हाट्र्स में “World Health Day” पर करवाई गई अनेक गतिविधियां

innocent-jan-2022-strip
innocent-jan-2022-strip

जालन्धर रोज़ाना पोस्ट 

बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट के द्वारा संचालित ‘दिशा- एक पहले के तहत इनोसेंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वल्र्ड व कपूरथला रोड) में  World Health Day मनाया गया। इस अवसर पर विशेष प्रार्थना-सभा का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य बच्चों को स्वास्थ्य, स्वच्छता और खान-पान के प्रति जागरूक करना था। ‘अवर प्लेनेट, अवर हैल्थ थीम के अंतर्गत बच्चों से विभिन्न गतिविधियां करवाई गईं। बच्चों के लिए स्कूल कैम्पस में डेंटल चैकअप कैंप लगाया गया, जिसमें विशेष तौर पर अनुभवी और योग्य डाक्टरों को आमंत्रित किया गया जिनके नाम इस प्रकार हैं- डा. भावना गाबा, डा. हिमानी गर्ग, डा. चक्षु छाबड़ा, डा. सुकोमल, डा. सना, डा. इशिता शर्मा, डा. श्वेता राय। उन्होंने बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि उन्हें सुबह भोजन से पहले एवं रात को भोजन के बाद दांत अवश्य साफ करने चाहिए।


श्रीमन अस्पताल से डा. अमित गुप्ता द्वारा रॉयल वल्र्ड ब्रांच में बच्चों को नाक व कान की संभाल रखने के लिए विशेष टिप्स दिए गए। विज्ञान-अध्यापिका द्वारा बच्चों को भोजन में स्वस्थ आहार जैसे दूध, दही, हरी सब्•िायां ता•ो फलों का सेवन करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्हें यह भी बताया गया कि वह अधिक से अधिक पानी पिएं व खाना खाने से पहले साबुन से अच्छी तरह से हाथ धोएं। बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता करवाई गई। अध्यापिकाओं द्वारा हेल्दी डाइट पर कुछ टिप्स साझा किए गए। छात्रों द्वारा न्यूट्रिशियस हेल्दी फूड बनाकर प्रेजेंट किया गया। छात्रों ने हेल्दी डाइट पर डेमोंसट्रेशन दिया कि किस प्रकार हेल्दी और न्यूट्रिशियस डाइट के अभाव में रोग पनपते हैं और इन कमियों को दूर करने के लिए पौष्टिक आहार लेना अनिवार्य है।सभी स्कूल के प्रिंसीपल ने बच्चों को बताया कि स्वस्थ समाज के निर्माण में स्वच्छता का अहम योगदान होता है। इसीलिए स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए 7 अप्रैल को विश्वभर में ‘वल्र्ड हैल्थ डे मनाया जाता है।