Latest news
MCD में फिर बजेगा AAP का डंगा, दिल्ली की जनता ने माना AAP कट्टर ईमानदार पार्टी- मनीष सिसोदिया Kulhad Pizza का नया विवाद शुरु, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो खूब हो रहा ट्रौल जालंधर-फगवाड़ा गेट की हांगकांग मार्किट को सील करने की तैयारी, कांग्रेसी राज में किसने वसूले थे 28 ला... अटारी बाजार बोर्ड वाला चौंक के पास फिर शुरु हुआ 35 अवैध दुकानों का निर्माण, "पुरानी फाईल गायब, सिस्ट... जालन्धर तहसील में हुए विवाद में आरोपी पवन कुमार को मिली अदालत से राहत, जांच में शामिल पंजाब- शिक्षा के मंदिर में बच्चों के परिजनों ने की कर्लक की जमकर धुलाई, सीसीटीवी वायरल जालन्धर- AAP की सरकार में "बेरोजगार" हुए तकनीकि बिल्डिंग इंस्पैक्टर, 10 दिनों बाद भी नहीं सौंपा गया ... निगम के लिए एक ओर बड़ी मुसीबत-फोल्ड़ीवाल ट्रीटमैंट प्लांट के बाहर तंबू लगाकर शुरु हुआ प्रर्दशन,कूड़े... पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की जमानत याचिका पर आया यह फैसला, विजीलैंस ने कोर्ट के समक्ष रख... आम आदमी पार्टी के विधायक की सिफारिश पर लगी महिला SHO भ्रष्टाचार के केस में सस्पेंड

इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशनस के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म मैनेजमेंट में “वाइन टेस्टिंग” पर वर्कशॉप आयोजित



जालन्धर रोज़ाना पोस्ट 




इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म मैनेजमेंट में छात्रों को विभिन्न प्रकार की वाइन चखने की कला से परिचित कराने के उद्देश्य से ‘वाइन टेस्टिंग’ विषय पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। सत्र का संचालन असिस्टेंट प्रो. बनी बी अटवाल ने किया।


प्रो. बनी ने वाइन से जुड़े विभिन्न कारकों जैसे इसकी उत्पादन प्रक्रिया, रंग, सामग्री, बनावट और स्वाद के साथ सत्र की शुरुआत की। उन्होंने छात्रों को वाइन के पेशेवर शिष्टाचार और वाइन की गुणवत्ता का परीक्षण करने के तरीकों से अवगत करवाया। इसके साथ ही छात्रों से वाइन के स्वास्थ्य लाभों पर भी चर्चा की गई।

वर्कशॉप छात्रों के लिए बहुत ही इंटरैक्टिव और ज्ञानवर्धक रही। डा. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरैक्टर) ने छात्रों के लिए इस तरह के एक अद्भुत सत्र के आयोजन के लिए स्टाफ सदस्यों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में वाइन टेस्टिंग एक अच्छा करियर विकल्प है। यह छात्रों को इंडस्ट्री के लिए अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने का अधिकार देता है।